Inspirational Quotes100% ये आपकी ज़िंदगी बदल सकते हैं

No Comments

Inspirational Quotes100% ये आपकी ज़िंदगी बदल सकते हैं

 मैं इस वजह से successful नहीं हूँ कि कुछ लोगों को लगता हैं कि मैं successful हूँ.. मैं इस वजह से successful हूँ Q कि मुझे लगता हैं कि मैं successful हूँ..



1. अगर मेरे जैसा लड़का जो दब्बू था.. जो शर्माता था.. वो अगर स्टेज पर आकर बोल सकता हैं तो दुनिया का कोई भी आदमी कुछ भी कर सकता हैं।
“जिस वक्त आप उस चीज की तरफ देखते हो जो आपके पास में नहीं है उस वक्त आपकी किस्मत बुरी होती है और जिस वक्त उस चीज की तरफ देखते हो जो आपके पास में है उस मोमेंट में आपकी किस्मत अच्छी होती है.” 
2. ज़िन्दगी में कभी भी कुछ करना हैं तो सच बोल दो, घुमा-फिरा कर बात मत करो।
3. जो मन करे वही करो.. Q कि यह दिन दोबारा नही आने वाला।
4. आज मैं जो कुछ भी हूँ, अपनी failures की वज़ह से हूँ।
5. सफलता Experience से आती हैं और Experience.. Bad experience से।
  • जो लोग अपनी सोच नही नही बदल सकते वो जिंदगी में कुछ नही बदल सकते।
7. तुम अपने दिमाग को कंट्रोल कर लो, नहीं तो फिर यह तुम्हें कंट्रोल करेगा।
8. किसी भी काम में अगर आप अपना 100% देंगे तो आप सफल हो जाएंगे।
>>रिश्तों को कैसे मजबूत बनाए रखे?<<
  • पैसा उतना ही ज़रूरी हैं जितना कार में पेट्रोल, न कम, न ज्यादा।
“आप को पावरफुल बनना है, इसलिए नहीं कि आप किसी को दबा सको, आपको पावरफुल बनना है इसलिए कि कोई आपको दबाद नहीं सके.” 
10. जिस व्यक्ति ने अपनी आदतें बदल लीं उसका कल अपने आप बदल जाएगा, और जिसने नहीं बदलीं, उसके साथ कल भी वही होगा जो आज तक होता आया हैं।
11. अगर आप उस इंसान की तलाश कर रहे हैं जो आपकी ज़िन्दगी बदलेगा, तो आईने में देख लें।
12. अगर आप महानता हासिल करना चाहते हैं तो इजाजत लेना बंद किजिए।
13. गलतियां इस बात का सबूत हैं कि आप कम से कम प्रयास तो कर रहे हैं।
14. एक ‘इच्छा’ कुछ नहीं बदलती, एक ‘निर्णय’ कुछ बदलता हैं, लेकिन एक ‘निश्चय’ सब कुछ बदल देता हैं।
15. सफलता हमेशा अकेले में गले लगाती हैं.. लेकिन असफलता हमेशा सबके सामने तमाचा मारेगी.. यही जीवन हैं।
>>आदमी धनवान कब होता है?<<
“कर्म क्या है कि मन में जो गलत चीजे आ रही है वह पर जा करके अपने आप को रोकना यह सही कर्म है, और अगर मन में कुछ सही आ रहा है उस पर टिके रहना, हर हालत में टिके रहना यह कर्म है.”
16. चाहे तालियां गूँजें या फीकी पड़ जाएँ, अंतर क्या हैं ? इससे मतलब नहीं है कि आप सफल होते हैं या असफल. बस काम करिये, कोई काम छोटा या बड़ा नहीं होता।
17. मैं सिर्फ good luck को मानता हूँ, bad luck नाम की इस दुनिया में कोई चीज नहीं, क्योंकि जो होता हैं अच्छे के लिए होता हैं। इसका मतलब हमारे साथ कुछ बुरा भी हो रहा हैं तो बुरा लग रहा हैं बुरा हैं नहीं, आज बुरा लग रहा हैं आगे आने वाले टाइम पर पता चलता हैं कि वो भी अच्छे के लिए हुआ हैं।
“अपने हर सेशन से पहले 15 से 20 मिनट के लिए मैं अपनी आँखे बंद कर लेता हूँ. और जब दिमाग पुरे तरीके से ब्लेंक हो जाता है, दिमाग में कोई विचार नहीं होते. तो अपने आप से एक सवाल करता हूँ: “की अगर यह दिन मेरी जिंदगी का आखिरी दिन हो, और कैसे भी मुझे यह पता लग जाये की कल सुबह मैं नहीं उठाने वाला तो मैं आज क्या करुगा.” तो मैं यह आप्शन चुनता हूँ कि उस आखिरी दिन में कुछ ऐसा कर जाऊ कि यह जानने के बावजूद भी की मैं कल सुबह नहीं उठाते वाला फिर भी आज चेन की नींद सो सकू.” 

18. वो क्या सोचेगा…ये मत सोचो…वो भी यही सोच रहा हैं. एक समय लोग मुझसे कहते थे.. ये ले दस रुपये और मेरी photo खींच दे.. अगर मैं यही सोचता कि लोग क्या कहेंगे तो मैं आज यहाँ नहीं होता.. “दुनिया का सबसे बड़ा रोग क्या कहेंगे लोग”।
19. सीखो सबसे, परन्‍तु follow किसी को मत करो।
  • अगर आपके पास ज़रूरत से ज़्यादा हैं तो उसे उनसे बाँटिये जिन्हें इसकी सबसे ज़्यादा ज़रूरत हैं।
  “हर रोज अपने आप से यह सवाल करो की अभी मैं क्या सिख रहा हु, और इस तरह से हर वक्त सिखने की अपनी आदत बना लो”
“खाली कभी मत बैठो हर वक्त कुछ न कुछ सीखते रहो, और 24 घंटे सीखते रहो इस तरह से चलने से चलने से आप आने वाले टाइम में लोग आपको कहेगे कि आप बहुत बदल गया तब आप सक्सेसफुल बन जाओगे”

Dear readers, after reading the Content please ask for advice and to provide constructive feedback Please Write Relevant Comment with Polite Language.Your comments inspired me to continue blogging. Your opinion much more valuable to me. Thank you.